FB.getLoginStatus(function(response)

May 18, 2024 4:21 PM

Mulayam Singh Yadav के बारे में Retired IAS सूर्य प्रताप सिंह ने ब्यान किया एक आश्चर्यचकित वाक्या, आप को जरुर जानना चाहिए।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
Mulayam Singh Yadav के बारे में Retired IAS सूर्य प्रताप सिंह ने ब्यान किया एक आश्चर्यचकित वाक्या, आप को जरुर जानना चाहिए।

यूपीः नेता जी मुलायम सिंह (Mulayam Singh yadav) का आज जन्म दिन है और चारों तरफ से उनको जन्म दिन की बधाई मिल रही है। उनका जन्म 22 नवंबर 1939 को सैफई में हुआ था। उनकी उम्र 82 साल है। ये भी पढेंः Kangna Ranaut के ‘भीख में मिली आजादी’ वाले ब्यान को लेक शक्तिमान Mukesh Khanna का अब फूटा गस्सा।


मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) उत्तर प्रदेश के ऐसे नेता हैं, जिन्होंने साधारण परिवार से निकल, अपनी मेहनत और लगन से राज्य और प्रदेश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी उपलब्धि हासिल की। वह तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और देश के रक्षा मंत्री के तौर पर भी देश की सेवा कर चुके हैं। ये भी पढेंः वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Devoleena bhattachargee, Bigg Boss हाउस में विशाल कोटियान पर क्या पड़ेंगी भारी।


शुरुआती दिनों में मुलायम ने शिक्षण कार्य किया। लेकिन लोहिया और उनके साथ के लोगों के संपर्क में आने के बाद उन्होंने सियासत की ओर रुख किया। लोकदल के विधायक के रूप में सियासत में कदम रखने वाले मुलायम ने 1992 में समाजवादी पार्टी की नींव रखी। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की जड़ें मजबूत करने में उनका अमूल्य योगदान माना जाता है।

Mulayam Singh Yadav का ऐसा है मिजाज


रिटायर्ड आईएएस (IAS) सूर्य प्रताप सिंह ने, नेता जी के साथ हुए अपने अुनभव को ट्वीट करके ब्यान किया। सूर्य प्रताप सिंह ने लिखा- एक बार बदायूँ में मुख्यमंत्री की सभा होनी थी, आचार संहिता लागू थी और मैंने अपना कर्तव्य निभाते हुए उनका हेलीकॉप्टर लैंड नही होने दिया।
सरकार बनते ही मेरे सस्पेंशन के कयास लगे, पर उन्होंने मुझे मुजफ़्फरनगर का कलेक्टर बना दिया। CM का नाम था – मुलायम सिंह यादव ये था नेताजी का कद।

ये भी पढेंः Madhavi Gogate Death: Anupamaa की ऑनस्क्रीन मां का हुआ निधन, सदमे में Rupali Ganguly व ‘टीम अनुपमा’

तेजस्वी यादव ने मुलायम सिंह को जन्म दिन की बधाई देते हुए लिखाः

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates