FB.getLoginStatus(function(response)

May 19, 2024 11:15 AM

वायु सेना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने वीर योद्धाओं व उनके परिवारों को बधाई देकर बढाया मान।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
वायु सेना दिव (Air force day) से मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने वीर योद्धाओं को बधाई देते हुए लिखा- वायु सेना दिवस (Air force day) पर हमारे वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई। भारतीय वायु सेना साहस, परिश्रम और व्यावसायिकता का पर्याय है। उन्होंने चुनौतियों के समय में देश की रक्षा करने और अपनी मानवीय भावना के माध्यम से खुद को प्रतिष्ठित किया है।

नयी दिल्लीः वायु सेना दिव (Air force day) से मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने वीर योद्धाओं को बधाई देते हुए लिखा- वायु सेना दिवस (Air force day) पर हमारे वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई। भारतीय वायु सेना साहस, परिश्रम और व्यावसायिकता का पर्याय है। उन्होंने चुनौतियों के समय में देश की रक्षा करने और अपनी मानवीय भावना के माध्यम से खुद को प्रतिष्ठित किया है।

वायु सेना दिव (Air force day) से मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने वीर योद्धाओं को बधाई देते हुए लिखा- वायु सेना दिवस  (Air force day)  पर हमारे वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई।

बता दें कि आज के दिन 1932 को भारतीय वायुसेना दिवस (Air force day) की स्थापना हुयी थी, जिसके कारण प्रत्येक वर्ष 8 अक्टूबर को वायुसेना दिवस के रुप में मनाया जाता है। ब्रिटिस शासन में भारत वायुसेना  दिवस को रॉयल इंडियन एयरफोर्स कहा जाता था, लेकिन आजादी के बाद रॉयल शब्द को हटा दिया गया और इंडियन फोर्स ही रखा गया।

साथ ही गृहमंत्री अमितशाह ने लिखा- भारतीय वायु सेना दिवस पर, हम निस्वार्थ भाव से राष्ट्र की सेवा करने और इसकी अखंडता की रक्षा करने के लिए अपने बहादुर वायु योद्धाओं को सलाम करते हैं।

हमें अपनी वीरतापूर्ण वायु सेना के गौरवशाली इतिहास पर गर्व है।

आप अपनी अद्वितीय भक्ति और प्रतिबद्धता से देशवासियों को प्रेरित करते रहें।

देखें वीडियोः नवरात्री के पावन अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने इस तरह की पूजा।

आम आदमी पार्टी ने भी वायु सेना दिवस (Air force day) मौके पर वीर योद्धाओं को इस प्रकार नमन किया- उन्होंने लिखा वायु सेना दिवस के मौके पर वायु योद्धाओं की अनुकरणीय वीरता को नमन।

नहीं रहे प्रसिद्ध रामायण रावण जिनका उर्फ अरविंद त्रिवेदी लंकेश नाम से मिली अद्बभुत ख्याति।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दुर्गा नवरात्री की शुभकामनाएं देखें वीडियो

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates